इंदौर हुआ पूरा अनलॉक, जिम को भी मिली छूट

इंदौर । कोरोना पर जीत के बाद एक बार फिर प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर को आज से अनलॉक कर दिया गया है। इंदौर शहर में अधिकतम गतिविधियां अनलॉक की गई हैं। इस दौरान मंदिर, होटल , रेस्टोरेंट सहित मॉल भी खोल दिए गए है। शुक्रवार को क्राइसेस मैनेजमेंट समिति की बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया गया। जिसके बाद कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिया।  अनुसार ही शहर को खोला जाएगा। कुछ जगहों को छोड़कर पूरा शहर अनलाक किया गया है .

जिसमें सभी प्रकार के राजनीतिक धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम जिसमें जनसमूह एकत्रित होता है प्रतिबंधित रहेंगे

स्कूल,कॉलेज, शैक्षणिक प्रतिष्ठान, कोचिंग संस्थान में शैक्षणिक गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी, लेकिन इनके व्यासायिक कार्यालयों को खोलने की अनुमति दी गई ऑनलाइन क्लासेस चल सकेंगी

विभिन्न शॉपिंग मॉल खुल सकेंगे लेकिन इनके अंदर के प्ले जोन, फूड जोन और सिनेमाघरों को किया गया बंद

मंदिरों को खोलने की अनुमति दी गई एक समय में 4 से अधिक व्यक्ति नहीं रह सकेंगे मौजूद

सभी रेस्टोरेंट फूड जोन मिठाई नमकीन की दुकाने, चाय, पोहे और चाट के ठेले पर लागू किया गया नो ईटिंग जोन, सिर्फ टेक अवे की सुविधा रहेगी खान पान की दुकानों पर चालू

प्रत्येक रविवार को लागू रहेगा जनता कर्फ्यू

 

पूरा शहर हुआ अनलॉक

 

पूर्व सांसद कृष्णमुरारी मोघे ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भोपाल में मुलाकात की। उन्होंने इंदौर शहर को पूरी तरह अनलाक करने का आग्रह किया था।

मोघे ने कहा कि शहर में कोरोना की संक्रमण दर काफी कम हो गई है। व्यापारी वर्ग की मांग है कि सभी बाजार खोले जाए,क्योकि दूसरे शहरों के बाजार पूरी तरह खुल गए है। मुख्यमंत्री से हुई भेंट के दौरान पूर्व एल्डरमेन भारत रघुवंशी, जेपी मूलचंदानी भी मौजूद थे।

Related posts

Leave a Comment