वैक्सीनेशन के बाद शरीर बना चुंबक ! जानिए आखिर क्या है पूरा सच

शुजालपुर। महाराष्ट्र के नासिक, राजस्थान के कोटा के बाद अब मध्यप्रदेश के शुजालपुर से भी बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक परिवार का दावा है कि कोरोना वैक्सीन  की दूसरी डोज लेने के बाद उनके परिवार के एक बुजुर्ग सदस्य रमेश चंद्र के शरीर में चुंबकीय शक्ति पैदा हो गई है। अब उनके शरीर पर चम्मच, स्टील और लोहे के बर्तन और सिक्के आसानी से चिपक जा रहे हैं जो बेहद चौंकाने वाली बात है।

 

टीका के बाद शरीर पर चिपकने लगे सिक्के

शुजालपुर के 60 वर्षीय रमेश चंद्र इनके शरीर पर यह ठीक वैसा है, जैसे किसी चुंबक से लोहा चिपक जाता है। बच्चो ने स्टील के चम्मच, सिक्के, हेयर क्लिप जो लगाया,इनके बदन पर ऐसे चिपका मानो कोई चुंबक ताकत खींच रही हो। शुजालपुर मंडी में सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर के सामने रहने वाले 60 वर्षीय रमेश चन्द्र नागर ने बताया कि 25 अप्रैल को वैक्सीन का दूसरा डोज लगावा चुके हैं। जिसके बाद ये घटनाक्रम सामने आया। हालांकि कि जब रमेश चंद्र के शरीर पर छोटी धातुएँ हीं चिपक रही हैं, वहीं लोगों को शक हुआ कि कहीं पसीने की वजह से तो धातु नहीं चिपक रहे, लेकिन शरीर को कपड़े से साफ करने के बाद देखा तो भी चम्मच, सिक्के चिपक रहे हैं।

यह भी देखिए – वन विभाग की गोली से तोमर की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

वैक्यूम की वजह से चिपकते हैं सिक्के

राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त विज्ञान शिक्षक ओमप्रकाश पाटीदार ने खुद अपने शरीर पर प्रयोग कर बताया कि वैक्सीन से इसका कोई लेना देना नहीं है। मानव त्वचा खुरदरी होती है, जब सिक्का या चम्मच त्वचा पर दबाते है, तो त्वचा व सिक्के के बीच की हवा निकलने से वैक्यूम बनता है जिससे धातुएं चिपकती हैं। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है ।

Related posts

Leave a Comment