टोक्यो ओलंपिक में टेबल टेनिस में भारत को मिली निराशा, मनिका-शरत की जोड़ी बाहर हुई,10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में सौरभ-अभिषेक से उम्मीदें

10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट (मेंस) में भारत को सौरभ चौधरी और अभिषेक की जोड़ी से बड़ी उम्मीदें हैं. अब से कुछ ही देर के बाद यह इवेंट शुरू हो जाएगा. वीमेंस इवेंट में भारत के हिस्से हार आई है. लेकिन अब मेंस इवेंट में भारत मेडल जरूर जीतना चाहेगा.

टेनिस- सुमित नागल पेश कर रहे हैं चुनौती

टेनिस के मेंस सिंगल्स इवेंट में भारत की ओर की सुमित नागल मैदान में हैं. सुमित नागल ने पहला सेट 6-4 से जीत लिया है. यह भारत के लिए बेहद ही अच्छी खबर है.

टेबल टेनिस- मिक्स्ड डबल्स में भारत की चुनौती समाप्त

टेबल टेनिस के मिक्स्ड डब्ल्स इवेंट में भारत के हाथ निराशा आई है. मनिका बत्रा और शरत कमल की जोड़ी को चीनी ताइपे जोड़ी ने मात दे दी है. इसके साथ ही मनिका बत्रा और शरत कमल का सफर मिक्स्ड डबल्स इवेंट में समाप्त हो गया है.

टेबल टेनिस- मनिका और शरत की जोड़ी भी कर रही है निराश

टेबल टेनिस- मिक्स्ड डबल्स में भारत के लिए अच्छी खबर नहीं है. मनिका बत्रा और शरत कमल की जोड़ी चीनी ताइपे जोड़ी के सामने है. चीनी ताइपे जोड़ी ने पहले दोनों गेम में बाजी मार ली है. चीनी ताइपे जोड़ी ने पहले गेम में 11-8 से जीत हासिल की, जबकि दूसरे गेम में 11-6 से बाजी मारी. चीनी ताइपे जोड़ी अब 2-0 से बढ़त बना चुकी है.

जूडो में भारत को मिली निराशा

जूडो में भारत की खिलाड़ी सुशीला देवी को राउंड ऑफ 32 में हार का सामना करना पड़ा है. सुशीला देवी को अपने पहले मुकाबले में हंगरी की इवा ने हराया. सुशीला देवी जूडो में भारत की ओर से हिस्सा ले रही एकमात्र खिलाड़ी हैं.

मेन्स हॉकी- भारत का जीत के साथ आगाज

मेन्स हॉकी में भारत ने जीत के साथ शुरुआत की है. भारत ने आखिरी क्वार्टर में अपनी बढ़त को कायम रखा और न्यूजीलैंड को 3-2 से मात देने में कामयाबी हासिल की. भारत के लिए बेहद ही शानदार शुरुआत है. हरमनप्रीत ने भारत के लिए दो गोल किए, जबकि एक गोल रुपेंद्र के खाते में गया. रविवार को भारत अपने दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा.

टोक्यो ओलंपिक का पहला गोल्ड चीन के नाम

टोक्यो ओलंपिक का पहला गोल्ड चीन के खाते में गया है. 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में चीन को गोल्ड मेडल मिला है. चीन की यांग कियान ने 251.8 का स्कोर कर गोल्ड मेडल हासिल किया. यांग कियान ओलंपिक रिकॉर्ड बनाने में भी कामयाब हुई हैं.

मेन्स हॉकी- जीत के करीब भारत

मेन्स हॉकी- भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के करीब पहुंच गया है. भारत के पास मैच में 3-2 की बढ़त है. मैच के आखिरी क्वार्टर में अब कुछ ही मिनट का खेल बाकी है.

मेन्स हॉकी- तीसरे क्वार्टर में भारत की बढ़त कायम

मेन्स हॉकी के मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए भारत ने तीसरे क्वार्टर के समाप्त होने तक 3-2 से बढ़त बना रखी है. तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही भारत ने पेनल्टी का फायदा उठाते हुए गोल किया और अपनी बढ़त को 3-1 कर लिया. लेकिन न्यूजीलैंड ने मैच का पहला फील्ड गोल करते हुए मैच को 3-2 पर ला दिया.

मेन्स हॉकी- न्यूजीलैंड ने की वापसी

तीसरे क्वार्टर के समाप्त होने से पहले न्यूजीलैंड ने वापसी करने की कोशिश की है. न्यूजीलैंड ने अपना दूसरा गोल कर दिया है. भारत हालांकि अभी भी मैच में 3-2 से आगे हैं.

मेन्स हॉकी- भारत की बढ़त हुई और मजबूत

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. दूसरे हाफ की शुरुआत में ही भारत ने एक और गोल कर दिया है. हरमनप्रीत ने एक और पेनल्टी को गोल में बदला. भारत अब मैच में 3-1 से आगे हो गया है.

हॉकी- भारत को मिली बढ़त

हॉकी में भारतीय टीम दूसरे क्वार्टर 2-1 से बढ़त बनाने में कामयाब हो गया है. हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को बढ़त दिलाई है. दूसरे क्वार्टर में मिली यह बढ़त निर्णायक साबित हो सकती है.

तीरंदाजी- क्वार्टर फाइनल में पहुंची दीपिका-प्रवीण की जोड़ी

दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की जोड़ी ने चीनी ताइपे की जोड़ी को मात देते हुए तीरंदाजी मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. भारतीय जोड़ी ने चीनी ताइपे को 5-3 से मात दी.

हॉकी में भारत की टक्कर न्यूजीलैंड से

मेन्स हॉकी में भारत के सफर का आगाज न्यूजीलैंड के साथ टक्कर से हुआ है. पहला क्वार्टर समाप्त होने की तरफ बढ़ रहा है. न्यूजीलैंड ने शुरुआत में एक गोल दागकर भारत को दबाव में डाल दिया था. भारत हालांकि वापसी करने में कामयाब रहा. फिलहाल स्कोर लाइन 1-1 से बराबरी पर है.

Related posts

Leave a Comment