गृह मंत्री का दावा : इंदौर में दंगे फैलाने की साजिश रचने वाले शख्स का पाकिस्तान ही नहीं तालिबानी कनेक्शन भी आया सामने

मध्य प्रदेश के इंदौर में दंगे फैलाने की साजिश रचने वाले शख्स का पाकिस्तान कनेक्शन सामने आने के बाद मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि उसके लिंक अब तालिबान से भी मिले हैं जिसकी जांच की जा रही है.

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ‘इंदौर में जिस अल्तमश को गिरफ्तार किया गया है, उसके पास से करीब 200 आपत्तिजनक सामग्री और दस्तावेज मिले है जिसमें व्हाट्सएप ग्रुप, सीडी, पेन ड्राइव भी शामिल है. अकेला यह नहीं है, उसका पाकिस्तान ही नहीं, एक जगह तो तालिबान से भी बातचीत के संकेत मिले हैं जिसको वेरिफाई करवा रहे हैं.’

उन्होंने कहा, ‘फिलहाल इसकी जांच चल रही है और हमने उस एरिया को अलर्ट किया हुआ है. यह बहुत ही गंभीर मामला है’.

आपको बता दें कि बीते दिनों चूड़ीवाले की पिटाई के बाद से ही धार्मिक रूप से संवेदनशील इंदौर शहर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दंगे की साज़िश के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. चारों आरोपी सोशल मीडिया के ज़रिए एक के बाद एक शहर के अलग-अलग इलाकों में दंगा फैलाने की योजना बना रहे थे, लेकिन इंदौर पुलिस ने दंगा कराने से पहले ही इन्हें गिरफ्तार कर लिया.

दरअसल, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा मंगलवार को पुलिस हेडक्वार्टर में आंतरिक सुरक्षा संबंधी विषयों पर पश्चिम क्षेत्रीय पुलिस महानिदेशक समन्वय समिति की बैठक का शुभारंभ करने पहुंचे थे जिसमें आंतरिक सुरक्षा, नक्सली गतिविधि, महिला अपराध और अंतरराज्यीय संगठित अपराध के साथ-साथ तकनीक और अनुभव का आदान-प्रदान करने पर भी चर्चा हुई.

बैठक में मध्यप्रदेश के डीजीपी के साथ वीसी के जरिए महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात, गोवा के DG और दमन दीव के IG भी शामिल हुए.

Related posts

Leave a Comment