पाकिस्तान सीमा से 40 किलोमीटर पहले राजनाथ सिंह और गडकरी को लेकर सड़क पर उतरा सुखोई विमान, इमरजेंसी लैंडिंग के लिए ‘हाईवे’ तैयार

राजस्थान में पाकिस्तान सीमा से 40 किलोमीटर पहले राष्ट्रीय राजमार्ग 225 (National Highway 225) पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और सेनाध्यक्ष ने बुधवार को हरक्युलिस विमान से उतरकर नया इतिहास बनाया। सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण इस राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने किया है। इसके तहत बाकासर गांव के समीप 39.95 करोड़ रुपए की लागत से एयर स्ट्राइक बनाई गई है।

PunjabKesari

सीमा के नजदीक एयरपोर्ट नहीं होने से एयर स्ट्राइक का निर्माण किया है जो युद्ध के समय काम आ सकता है। केन्द्रीय मंत्रियों ने दिल्ली से उड़ान भरी और जालोर जिले में अडगांव में बनी आपात हाईवे पट्टी पर उतरे। आपात लेंडिंग की सुविधा के लिए यह हवाई पट्टी बनाई गई है। इस पर आज सुखोई और जगुआर विमानों ने टच डाऊन किया। एक सुखोई विमान को हवाई पट्टी पर पार्क भी किया गया।

आसमान पर मंडराई हरक्युलिस, जगुआर एवं सुखोई विमान की गड़गड़ाहट के बीच रक्षामंत्री ने तालियां बजाकर इसका सेवागत किया। वहीं नितिन गडकरी ने कहा कि यह बहुत अच्छा पल है। यहां पर किए गए कार्य की गुणवत्ता असाधारण है और मुझे इस ऐतिहासिक दिन को देखकर गर्व हो रहा है।

Related posts

Leave a Comment