अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले गुजरात में बीजेपी के लिए बड़ा उलटफेर, विजय रुपाणी ने सीएम पद से दिया इस्तीफा , सियासी हलचल तेज

गुजरात में बड़ा सियासी उलटफेर हुआ है. विजय रुपाणी ने शनिवार को मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी को आभार व्यक्त करता हूं. विजय रुपाणी ने कुछ देर पहले ही राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें इस्तीफा सौंप दिया. उनके साथ डिप्टी सीएम नितिन पटेल भी राज्यपाल के पास गए थे.

गुजरात में अगले साल दिसंबर 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके पहले विजय रुपाणी का मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया जाना काफी अहम माना जा रहा है. सूत्रों के अनुसार, अब नए नेतृत्व के साथ बीजेपी गुजरात में अगला चुनाव लड़ने जा रही है. पिछले कुछ महीनों से आम आदमी पार्टी भी राज्य में बीजेपी को कड़ी टक्कर दे रही है. कोरोना वायरस की दूसरी लहर समेत कई मुद्दों को पार्टी ने जोर-शोर से उठाते हुए रुपाणी सरकार को घेरा है, जबकि कांग्रेस ने भी पिछले गुजरात चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था. इसके बाद से ही कांग्रेस कार्यकर्ता भी लगातार गुजरात में सक्रिय होकर मुद्दों को उठाते रहे हैं.

विजय रुपाणी के बाद नया मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसके बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है. बता दें कि कुछ सालों को छोड़कर साल 1995 से ही गुजरात में ज्यादतर बीजेपी की सरकार रही है. वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लंबे समय तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे हैं. 

Related posts

Leave a Comment