अलग अलग जगहों से 6 आतंकी गिरफ्तार, त्योहार पर देश को दहलाने की साज़िश नाकाम, आतंकी साजिश के पाक कनेक्शन का खुलासा, गिरफ्तार आतंकियों ने किए चौंकाने वाले खुलासे, साजिश के तार दाऊद इब्राहिम से जुडे

अलग अलग जगहों से गिरफ्तार 6 आतंकियों के दाऊद कनेक्शन को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. दाऊद के भाई अनी इब्राहीम को फंडिंग और हथियार सप्लाई करने की जिम्मेदारी थी. वहीं पाकिस्तान से ट्रेनिंग करके लौटे दोनों आतंकियों को टारगेट सेलेक्ट करने और धमाके करने थे.

मुंबई धमाके की तर्ज पर D कंपनी अपने पुराने साथियों का इस साजिश में इस्तेमाल कर रही थी. गिरफ्तार आतंकी समीर पहले भी दाऊद के लिए काम कर चुका है. समीर ने रायबरेली के रहने वाले आतंकी मूलदंच उर्फ लाला को अपने साथ शामिल किया था. मूलचंद आतंकी का इस्तेमाल विस्फोटक और हथियार लाने के लिए किया जाता था.

दो आतंकियों की ट्रेनिंग कसाब वाले ट्रेनिंग कैंप में हुई
त्योहार पर देश को दहलाने वाली ये पूरी साजिश पाकिस्तान में रची गई थी, ये तो पूरी तरह साफ हो गया है. नया खुलासा ये है कि ओसामा और जीशान नाम के जो दो आतंकी पाकिस्तान गए थे उनकी ट्रेनिंग भी वहीं हुई थी जहां मुंबई हमले के गुनहगार कसाब को ट्रेनिंग दी गई थी. 
ओसामा और जीशान को पाकिस्तान में थट्टा नाम के जगह पर एक फार्महाउस में ले जाया गया था. थट्टा वही जगह है जहां कसाब को ट्रेनिंग दी गई थी. दोनों को ट्रेनिंग पाकिस्तानी सेना में तैनात लेफ्टिंनेंट रैंक के अधिकारी गाजी ने दी थी. इस अधिकारी के साथ उसके दो सहयोगी जब्बार और हमजा भी मौजूद थे. 

त्योहार से पहले आतंक की बड़ी साजिश नाकाम
नवरात्र और रामलीला में धमाके की साजिश का खुलासा हुआ है. गिरफ्तार आतंकियों की दिल्ली, यूपी और महाराष्ट्र में धमाके की साजिश थी. दिल्ली, यूपी और राजस्थान से इन 6 आतंकियों को दिल्ली पुलिस और यूपी ATS ने गिरफ्तार किया गया है.

जानकारी के मुताबिक यह सभी आतंकी दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम से संपर्क में थे. इनमें से दो आतंकी पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर लौटे थे. दाऊद का भाई अनीस इन्हें हथियार सप्लाई और पैसों की फंडिंग कर रहा था. गिरफ्तार आतंकियों में से चार को 14 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. वहीं दो आतंकियों की आज कोर्ट में पेशी में होगी.

Related posts

Leave a Comment