टी20 वर्ल्ड कप में आज दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच सभी को जोरदार मुकाबले की उम्मीद, भारत आज तक पाकिस्तान के खिलाफ टी20 या वनडे वर्ल्ड कप में कोई मुकाबला नहीं हारा , इन खिलाड़ियों के बीच मुकाबले पर रहेगी सबकी नजर

टी20 वर्ल्ड कप में आज दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत  और पाकिस्तान के बीच सभी को जोरदार मुकाबले की उम्मीद होगी. भारत आज तक पाकिस्तान के खिलाफ टी20 या वनडे वर्ल्ड कप में कोई मुकाबला नहीं हारा है और विराट कोहली  टीम को आज के मैच में भी जीत दिलाने के लिए पूरी तरह तैयार नजर आ रहे हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच मैचों में हमेशा से ही प्लेयर्स के बीच व्यक्तिगत  मुकाबलों पर सबकी नजरें रहती हैं. फिर चाहे वो सचिन तेंदुलकर बनाम शोएब अख्तर हो या सईद अनवर  बनाम जवागल श्रीनाथ . आज के मैच में भी दोनों टीमों के कई प्लेयर्स के बीच काफी रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. हर क्रिकेट फैन की नजर इस मैच में प्लेयर्स के बीच के इन मुकाबलों पर होगी. आइए जानते हैं इनके बारे में.

रोहित शर्मा बनाम शाहीन अफरीदी 

इस साल टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की सफलता बहुत हद तक टीम के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की सफलता पर निर्भर है. रोहित शुरुआत में अपनी तेज बल्लेबाजी से पाकिस्तान की टीम को बैकफुट पर धकेल सकते हैं. इसके साथ ही वो लंबी पारी खेलने में भी माहिर हैं. हालांकि रोहित हमेशा से ही लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करते आए हैं. लेफ्ट आर्म पेस बॉलर की अंदर आती हुई गेंद उनकी कमजोरी है. हालांकि पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी इस कमजोरी पर काफी ज्यादा काम किया है. इसके बावजूद पाकिस्तान के पास शाहीन शाह अफरीदी के तौर पर एक वर्ल्ड क्लास लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज मौजूद है और वो अपनी इन-स्विंग गेंद से रोहित को परेशानी में डाल सकते हैं. इस मैच में इन दोनों के बीच गेंद और बल्ले की जोरदार टक्कर देखने को मिल सकती है.

 

जसप्रीत बुमराह बनाम फखर जमान 

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह  और फखर जमान  के बीच मुकाबले का इतिहास पुराना है. 2017 का चैंपियंस ट्रॉफी (2017 Champions Trophy) मुकाबला तो आपको याद होगा. इस मैच की शुरुआत में ही बुमराह ने फखर जमान को आउट कर दिया था. हालांकि रिप्ले देखने के बाद पता चला था कि बुमराह ने ओवरस्टेप किया है इसलिए अंपायर ने इस गेंद को नो बॉल करार दिया था. फखर जमान ने इसके बाद अपनी क़िस्मत का भरपूर फायदा उठाया था और शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई थी. साल 2019 के वर्ल्ड कप में भी फखर जमान ने आसानी से बुमराह का सामना किया था. आज के मैच में बुमराह समय के पहिए को पलटना चाहेंगे और फखर जमान को सस्ते में आउट कर 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले का बदला लेना चाहेंगे.

विराट कोहली बनाम शादाब खान 

बतौर कप्तान अपना आखिरी टी20 वर्ल्ड कप खेल रहे विराट कोहली (Virat Kohli) आज पाकिस्तान के खिलाफ जीत से अभियान की शुरुआत को लेकर प्रतिबद्ध नजर आ रहे हैं. हालांकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टी20 में बीच के ओवर्स में लंबे समय से संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. इस साल IPL में उन्हें बीच के ओवर्स में रनों की गति बनाए रखने में संघर्ष करते देखा गया था. UAE में धीमी गति के गेंदबाज़ों के खिलाफ कोहली के लिए रन बनाना आसान नहीं रहा है. हालांकि इंटरनेशनल मैचों में माहौल अलग होता है. आज के मैच में पाकिस्तान के शादाब खान (Shadab Khan) के साथ विराट का शानदार मुकाबला देखने को मिल सकता है. इस बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता कि कोहली एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं और अपने बल्ले के दम पर एकतरफ़ा जीत दिलाने का माद्दा रखते हैं.

Related posts

Leave a Comment