जल्द आ रहा है विंडोज 11, जाने विंडोज 10 की एक्सपायरी डेट

डेस्क। माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 के बारे में काफी बोल्ड दावे किए और इसे एक ऑपरेटिंग सिस्टम के बजाय एक सर्विस के रूप में जारी किया. इसके बाद से विंडोज 10 को विंडोज का अंतिम वर्जन माना जाता था. अब 2021 चल रहा है, टेक्नोलॉजी तेजी से आगे बढ़ रही है और चीजें अलग हैं. Microsoft ने 24 जून के लॉन्च इवेंट से पहले विंडोज 10 के लिए एक्सपायरी डेट लिस्ट की है.

माइक्रोसॉफ्ट 24 जून को विंडोज 11 इवेंट आयोजित कर रहा है और Microsoft ने इसे लेकर YouTube पर 11 मिनट का एक वीडियो भी जारी किया है. वीडियो में अलग-अलग विंडोज़ वर्जन्स के स्टार्टअप साउंड का कलेक्शन है, जो काफी स्लो है. जब आप वीडियो को स्पीड देते हैं, तो आप एक नया स्टार्टअप साउंड सुन सकते हैं जो कि शायद आप विंडोज 11 पर सुनेंगे. कंपनी ने विंडोज 10 के लिए ईओएल डेट बताते हुए अपने ऑफिशियल डाक्यूमेंट्स को अभी अपडेट किया है

WINDOWS 10

2025 तक सिक्योरिटी अपडेट

विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के सभी वर्जन्स को 14 अक्टूबर, 2025 तक सिक्योरिटी अपडेट के साथ सपोर्ट किया जाएगा. यानी लोगों के पास विंडोज 11 में अपग्रेड करने के लिए 2 साल का पर्याप्त समय है. 14 अक्टूबर 2025 की तारीख विंडोज 10 के सभी वर्जन्स पर लागू होती है, जिसमें विंडोज 10 होम, विंडोज 10 प्रो, विंडोज 10 प्रो एजुकेशन और वर्कस्टेशन के लिए विंडोज 10 प्रो शामिल हैं.

24 जून को, Microsoft यह घोषणा करने के लिए प्लेटफॉर्म पर उतरेगा कि विंडोज के लिए “सन वैली” अपडेट क्या होने की उम्मीद है. अफवाहों ने अब तक विंडोज के लिए लेटेस्ट डिवाइस के लिए बेहतर कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ एक बड़े पैमाने पर विजुअल्स की ओर इशारा किया है.विंडोज 10 को साल 2015 में पेश किया गया था तब से इस ऑपरेटिंग सिस्टम ने अपने 6 साल पूरे किए हैं. जाहिर है विंडो 10 पर काम करना और इसकी परफॉर्मेंस काफी शानदार रही है. इससे पहले Windows XP और Windows 7 को सक्सेजफुल OS माना जाता था.

यह भी देखें – वन विभाग की गोली से तोमर की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

 

कैसा होगा Windows 11

विंडोज 11 के साथ, यह उम्मीद की जा रही है कि माइक्रोसॉफ्ट पिछले कुछ बिल्ड से विंडोज 10 के अधिकांश कंटेंट लेकर आएगा. नए आइकन और थीम के अलावा, नया विंडोज मोबाइल डिवाइस के साथ आसान कंट्रोल और एक स्मार्ट एक्शन सेंटर ला सकता है.यह देखा जाना बाकी है कि क्या Microsoft इसे लाइसेंस प्राप्त विंडोज 10 यूजर्स के लिए एक फ्री सॉफ्टवेयर अपडेट के रूप में जारी करता है या नहीं. कंपनी ने विंडोज 10 को भी फ्री सॉफ्टवेयर अपडेट के रूप में लॉन्च किया था.

Related posts

Leave a Comment