छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, कार ने जुलूस में चल रहे लोगों को कुचला, एक की मौत-दर्जनभर घायल, दुर्घटना के बाद का पूरे इलाके में तनाव की स्थिति हो गई. गुस्साए लोगों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी और गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर की जमकर पिटाई की, पढ़िए पूरी खबर

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में लखीमपुर खीरी जैसी वारदात हुई है. दुर्गा विसर्जन करने जा रहे लोगों को तेज रफ्तार से आ रही कार ने कुचल दिया. इस दुर्घटना में एक की मौत हो गई, जबकि दर्जनभर से ज्यादा लोग घायल हो गए. दुर्घटना के बाद का पूरे इलाके में तनाव की स्थिति हो गई. गुस्साए लोगों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी और गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर की जमकर पिटाई की. घटना के बाद पूरे शहर में आक्रोश है. लोगों ने शहर को बंद कर रखा है और पत्थलगांव थाने में प्रदर्शन कर रहे हैं. घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कार लोगों को पीछे से आकर कुचलते हुए दिख रही है.

जानकारी के अनुसार, मूर्ति विसर्जन के दौरान तेज रफ्तार से गाड़ी जुलूस में चल रहे लोगों की तरफ पीछे से अचानक आ गई. मरने वाले युवक की पहचान गौरव अग्रवाल के नाम से हुई है. इस दुर्घटना में 15 लोग घायल हो गए हैं. लोगों को आरोप है कि दुर्घटना को अंजाम देने वाली गाड़ी में गांजा भरा हुआ था. हालांकि, पत्थलगांव के एसडीओपी ने कहा है कि अभी इस मामले की जांच की जा रही है.

जशपुर के एसपी विजय अग्रवाल ने घटना में एक की मौत की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि दुर्घटना में 15 लोग घायल हो गए हैं, जिसमें से दो की स्थिति गंभीर बनी हुई है. वहीं, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर जेम्स मिंज ने बताया कि अस्पताल में एक शव को लाया गया था, जबकि अन्य घायल थे. घायलों में से दो को अन्य अस्पताल में रेफर कर दिया गया. एक्स-रे में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है.

घटना का भयावह वीडियो आया सामने
जशपुर जिले में हुई दुर्घटना का वीडियो भी सामने आया है. इसमें देखा जा सकता है कि जुलूस में चल रहे लोगों पर पीछे से एक लाल रंग की कार ने आकर कुचल दिया. इसके बाद घटनास्थल पर भगदड़ जैसी स्थिति मच गई. लोग इधर-उधर भागते हुए नजर आए. कई लोग जमीन पर पड़े भी दिखाई दे रहे हैं.

बीजेपी ने बघेल सरकार को घेरा
इस घटना को लेकर बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने दुर्घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि छत्तीसगढ़ के जशपुर में हिंदू धार्मिक जुलूस के ऊपर से तेज रफ्तार गाड़ी चढ़ गई. हिंदुओं पर सांप्रदायिक प्रोफाइलिंग और हमले का यह दूसरा ऐसा उदाहरण है, जबकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गांधी भाई-बहनों (राहुल और प्रियंका गांधी) को यूपी में राजनीतिक आधार ढूंढने के लिए मदद करने में व्यस्त हैं.

Related posts

Leave a Comment