पिता अखिलेश सिंह के निधन के बाद राजनैतिक विरासत संभालने वाली रायबरेली सदर से कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह हो सकती हैं बीजेपी में शामिल!, कांग्रेस पार्टी उनकी सदस्यता खत्म करने को लेकर पहले ही विधानसभा अध्यक्ष को लिख चुकी थी, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

रायबरेली सदर सीट  से  कांग्रेस से विधायक चुनी गईं अदिति सिंह जबकि पिछले कुछ वक्त से बीजेपी के करीब हैं. अब औपचारिक तौर पर अदिति सिंह बीजेपी की सदस्य बनने जा रही हैं.

अदिति सिंह रायबरेली सदर से कांग्रेस की सीट पर 2017 में पहली बार विधायक बनी थी. लेकिन आदिति सिंह की सबसे बड़ी पहचान है कि वह बाहुबली अखिलेश सिंह की बेटी हैं अखिलेश सिंह पांच बार के विधायक रहे कुछ वक्त पहले उनका निधन हुआ है और निधन के बाद से ही बीजेपी के ज्यादा करीब रही हैं.

पिछले कुछ समय में सदन में जब-जब वोटिंग के मौके आए अदिति सिंह ने बीजेपी के पक्ष में वोट डाला है, कांग्रेस पार्टी उनकी सदस्यता खत्म करने को लेकर पहले ही विधानसभा अध्यक्ष को लिख चुकी थी.

रायबरेली बीजेपी के लिए सबसे कमजोर इलाकों में एक रहा है और रायबरेली की सदर सीट बीजेपी कभी जीत नहीं पाई. अदिति सिंह के तौर पर बीजेपी को एक बड़ा चेहरा जरूर हाथ लगा है. यूपी चुनाव से पहले ये बीजेपी के लिए अहम फैसला हो सकता है.

हाल में अदिति सिंह ने कृषि कानूनों पर दिए बयान को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर निशाना साधा था. तब उन्‍होंने कहा था कि प्रियंका गांधी के पास मुद्दे नहीं हैं.

Priyanka Gandhi had a problem when Bills were brought. She has a problem when the Laws (Farm Laws) have been repealed. What does she want? She should say it clearly. She is only politicising the matter. She has now run out of issues to politicise: Aditi Singh, Rebel Congress MLA pic.twitter.com/ssi8ZLPej5

— ANI UP (@ANINewsUP) November 20, 2021

अदिति सिंह ने कहा था कि  कृषि कानून वापस ले लिए गए हैं, तब भी उन्हें (प्रियंका) परेशानी है. वे आखिर चाहती क्या हैं? उन्होंने साफ साफ कहना चाहिए. वे सिर्फ मामले पर राजनीति कर रही है. यानि साफ है वह हालिया समय में कांग्रेस के खिलाफ मुखर रही हैं.

Related posts

Leave a Comment