आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को पंजाब में मुख्यमंत्री उम्मीदवार किया घोषित , केजरीवाल ने बताया कि पब्लिक वोटिंग से लिया गया फैसला, उन्होंने कहा कि 21 लाख से ज्यादा पंजाब के लोगों ने पब्लिक वोटिंग में अपना मत दिया था, जिसमें से 93.3 फीसदी ने भगवंत मान का नाम लिया, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी  ने भगवंत मान को अपना मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया है. अरविंद केजरीवाल ने इसका ऐलान किया. केजरीवाल ने बताया कि पब्लिक वोटिंग से इसका फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि 21 लाख से ज्यादा पंजाब के लोगों ने पब्लिक वोटिंग में अपना मत दिया था, जिसमें से 93.3 फीसदी ने भगवंत मान का नाम लिया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने दूसरी पार्टियों पर निशाना भी साधा. वह बोले कि दूसरी पार्टियां अपने बेटे, बहू या घर के आदमी को सीएम फेस बना देती थीं लेकिन AAP ने ऐसा नहीं किया है. केजरीवाल बोले कि भगवंत मान मेरा छोटा भाई है. मैं डायरेक्ट उनका नाम देता तो भाई-भतीजावाद के आरोप लगते, लोग कहते केजरीवाल ने अपने भाई को उम्मीदवार बना दिया. इसलिए यह फैसला पब्लिक वोटिंग से लिया गया.

AAP के सर्वे में सिद्धू का भी नाम

केजरीवाल ने बताया कि पब्लिक वोटिंग में 21 लाख से ज्यादा लोगों ने वोट किया. इसमें 93.3 फीसदी वोट भगवंत मान के फेवर में थे. वहीं दूसरे नंबर पर नवजोत सिंह सिद्धू का नाम था. बता दें कि सिद्धू कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं. केजरीवाल के मुताबिक, AAP के सर्वे में सिद्धू को भी 3.6 फीसदी वोट मिले थे. केजरीवाल ने कहा कि कई ने मुझे भी सीएम बनाने का मत दिया, लेकिन मैंने पहले ही कहा था कि पंजाब में मैं सीएम उम्मीदवार नहीं बनूंगा.

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने 17 जनवरी शाम 5 बजे तक लोगों से मुख्यमंत्री उम्मीदवार के बारे में राय मांगी थी. आप ने कहा था कि पंजाब में AAP का CM उम्मीदवार बनाने के लिए 21 लाख से ज्यादा लोगों ने अपनी राय भेजी है. दावे के मुताबिक 17 जनवरी तक 21.59 लाख लोगों ने व्हाट्सएप, कॉल और मैसेज पर सीएम उम्मीदवार के चेहरे पर सुझाव दिए थे.

पंजाब में 20 फरवरी को चुनाव होने हैं. आम आदमी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए 117 में से अब तक 12 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है. पहले चुनाव 14 फरवरी को होना था, लेकिन रविदास जयंती की वजह से इसे आगे शिफ्ट किया गया है.

Related posts

Leave a Comment